Back to List

ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र के पार्षदगणों के साथ बैठक में दिए समस्याओं के निराकरण के निर्देश

ग्वालियर – ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं के संबंध में क्षेत्रीय पार्षदगणों की बैठक निगम मुख्यालय के सभागार में आयोजित की गई। बैठक में महापौर डॉ. शोभा सतीश सिंह सिकरवार, सभापति श्री मनोज सिंह तोमर, नेता प्रतिपक्ष श्री हरीपाल, पार्षद श्रीमती सईदा आसिफ अली, श्रीमती आशा सुरेन्द्र चौहान, श्री प्रेम प्रकाश शर्मा, श्रीमती मोनिका मनीश शर्मा, श्री मनोज राजपूत, श्री सकील खान मंसूरी, श्रीमती मीरा मानसिंह राजपूत, श्रीमती ज्योति दिनेश सिकरवार, श्री विनोद यादव, श्री महेन्द्र आर्य, श्रीमती अंजना हरीबाबू शिवहरे, श्री विवेक त्रिपाठी, श्रीमती सुनीता अरूणेश कुशवाह, सुश्री भावना कन्नोजिया एवं नगर निगम आयुक्त श्री हर्ष सिंह, अपर आयुक्त श्री आरके श्रीवास्तव सहित संबंधित सभी अधिकारी उपस्थित रहे। 
    बैठक में महापौर डॉ. शोभा सतीश सिंह सिकरवार ने कहा कि सभी अधिकारी एवं कर्मचारी अपनी जिम्मेदारी समझकर कार्य करें। निगम एक परिवार है सभी अधिकारी पार्षगणों के फोन उठायें तथा आमजन की मूलभूत सुविधाओं का ध्यान रखा जाए।           
    बैठक में निगमायुक्त श्री हर्ष सिंह ने कहा कि कार्य समय सीमा में गुणवत्तापूर्ण कैसे हो इसके लिए बैठक आयोजित की गई है। इसके साथ ही उन्होंने बारी-बारी से सभी पार्षदगणों से उनकी समस्या सुनी तथा संबधित अधिकारियों को समस्याओं का निराकरण समय सीमा में करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही कुछ समस्याओं का निराकरण तीन दिवस में पूर्ण कर पार्षद व मुझेे अवगत कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। 
    बैठक में वार्ड क्रमांक 1 की पार्षद श्रीमती सईदा आसिफ अली ने वार्ड में सफाई, सीवर व पेयजल समस्याओं को लेकर निगमायुक्त श्री सिंह को अवगत कराया। जिस पर निगमायुक्त ने शीघ्र सभी समस्याओं को निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। वार्ड 2 की पार्षद श्रीमती आशा सुरेन्द्र चौहान ने अवगत कराया कि उनके वार्ड में सीवर व पेयजल की अधिक समस्या बनी हुई है। इसके लिए निगमायुक्त श्री सिंह ने संबंधित अधिकारी को उक्त समस्या के शीघ्र निराकरण के लिए निर्देशित किया। 
    वार्ड 5 के पार्षद श्री प्रेम प्रकाश शर्मा ने नालों की सफाई न होने के कारण जल भराव की समस्या से अवगत कराया। इसके साथ ही स्टोन पार्क मंे पेयजल समस्या के निदान के लिए बोरिंग कराये जाने आदि समस्याओं से अवगत कराया। इसके साथ ही वार्ड 7 की पार्षद श्रीमती मोनिका मनीश शर्मा ने क्षेत्र में डाली जा रही सीवर लाइन का कार्य शीघ्र पूर्ण कराया जाए एवं पेयजल से संबंधित समस्या से निगमायुक्त श्री सिंह को अवगत कराया जिस पर निगमायुक्त श्री सिंह को तीन दिवस में उक्त समस्या के निराकरण के लिए निर्देशित किया। 
    वार्ड 8 के पार्षद श्री मनोज राजपूत ने अवगत कराया कि झलकारी बाई कॉलेज के समीप लगी पानी की टंकी के लिए आम रास्ता न होने के कारण काफी समस्या आ रही है। इसके साथ ही अमृत की लाइनों में लीकेज होेने पर उनको सुधार दिया जाता है परंतु जो गड्डा खोदा जाता है उसको ठीक नहीं किया जाता जिस कारण आये दिन घटनायें घटित होती रहती हैं। साथ ही पेयजल सप्लाई समय पर हो आदि समस्याओं से निगमायुकत श्री सिंह को अवगत कराया। जिस पर निगमायुक्त श्री सिंह ने सभी समस्याओं का शीघ्र निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। वार्ड 10 के पार्षद श्री सकील खान मंसूरी ने टूटे सीवर चैम्बर को बनवाने के साथ अन्य समस्याओं से अवगत कराया। 
    वार्ड 12 की पार्षद श्रीमती मीरा मानसिंह राजपूत ने पेयजल व लाइट की समस्या से अवगत कराया। वार्ड 13 की पार्षद श्रीमती ज्योति दिनेश सिकरवार ने कहा कि छोटी-छोटी समस्याओं के निराकरण की समय सीमा निश्चित हो जिससे आमजन को ऑफिसों के चक्कर न लगाने पडें। वार्ड 14 के पार्षद श्री विनोद यादव ने कहा कि सीवर लाइन कई जगह पर डेमेज है। वार्ड वार्ड 16 के पार्षद श्री महेन्द्र आर्य ने अवगत कराया कि वार्ड मंे टंकी बनी हुई है परंतु कई लाइनों में पानी नहीं पहुंच रहा है। क्षेत्र में कई सडकों पर पेच रिपेयरिंग कराया जाना आवश्यक है। इसके साथ ही कहा क्षेत्रीय कार्यालय पर कोई भी चोकीदार नहीं हैं। जिस पर निगमायुक्त श्री सिंह ने समय सीमा में समस्याओं के निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। 
    वार्ड 31 की पार्षद श्रीमती अंजना हरीबाबू शिवहरे ने कहा कि जहां कोचिंग संचलन होता है वहां रोड पर स्पीड ब्रेकर बनाये जाए। इसके साथ ही कई क्षेत्रों में बरसात के कारण जल भराव की समस्या रहती है। जिस पर निगमायुक्त न सभी समस्याओं के निराकरण के लिए संबंधित अधिकारी को कार्यस्थल का निरीक्षण कर समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिए। 
    वार्ड 32 के पार्षद श्री विवेक त्रिपाठी ने अवगत कराया कि उनके वार्ड में अमृत की लाइन नहीं डली है जहां डली है वहां मिलान नहीं हुए हैं। डफरन सराय में सीवर ओवरफ्लो हो रहा है, पेच वर्क व लाइट की समस्या क्षेत्र में बनी हुई है। वार्ड 33 की पार्षद श्रीमती सुनीता अरूणेश कुशवाह ने कहा कि क्षेत्र में सीवर व लाइट की गंभीर समस्या बनी हुई है। इसके साथ ही वार्ड 36 की पार्षद सुश्री भावना कन्नोजिया ने प्रतिदिन समय पर पेयजल सप्लाई के संबंध सहित अमृत लाइन के बार बार फूटने से स्मार्ट सिटी द्वारा बनाई गेंडे वाली सडक बार बार खोदी जा रही है, आदि समस्याओं से निगमायुक्त श्री सिंह को अवगत कराया। जिस पर निगमायुक्त श्री सिंह ने सभी अधिकारियों को समस्याओं के शीघ्र निराकरण के निर्देश दिए। 

File Attachments